Pawan sahu biography in hindi – Bio, Caste, Net Worth, Age, Car, Girlfriend & more (2024)

दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक नए आर्टिकल में दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं इंडिया के फेमस यूट्यूबर और बॉडीबिल्डर पवन साहू की लाइफस्टाइल और बायोग्राफी के बारे में पवन साहू गरीबों के मसीहा के रूप में भी जाने जाते हैं। यह गरीबों की हर प्रकार से मदद करते हैं। दोस्तों इंडिया के फेमस youtuber पवन साहू आज के समय में किसी भी इंट्रोडक्शन के मोहताज नहीं है।

Pawan sahu biography in hindi

दोस्तों अगर आप पवन साहू को दिल से पसंद करते हैं। पवन साहू के बारे में आपको ऐसी बातें जानने को मिले जो आपको ना पता हो तो चलिए बिना देरी के आर्टिकल को शुरू करते हैं। दोस्तों आपको बता दें कि इनका रियल नेम पवन साहू है और इनका निक नेम पवन है।

Pawan sahu Biography in hindi: पवन साहू का जन्म 31 जुलाई 1992 को भीलवाड़ा राजस्थान में हुआ था। और 2024 के हिसाब से इनकी उम्र 32 वर्ष हो चुकी है। प्रोफेशन से पवन साहू एक यूट्यूबर बॉडीबिल्डर और फिटनेस ट्रेनर हैं।

आज के समय में पवन साहू के youtube पर 22.3 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इसके अलावा पवन साहू के इंस्टाग्राम पर 3.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। दोस्तों आपको बता दें कि पवन साहू ने अपनी स्कूलिंग अपने होम टाउन के एक स्कूल से कंप्लीट की है और शुरू से इनका मन पढ़ाई में नहीं लगता था। लेकिन जैसे तैसे करके इन्होंने अपनी पढ़ाई कंप्लीट की





पवन साहू करियर के बारे में

अपनी पढ़ाई करने के साथ-साथ पवन साहू जिम भी जाया करते थे क्योंकि पवन साहू को अपनी बॉडी बनाने में काफी ज्यादा दिलचस्पी रहती थी। इसके अलावा दोस्तों आपको बता दें कि पवन साहू ने कई सारे कंपटीशन में भी पार्टिसिपेट किया है। और इसके साथ-साथ पवन साहू एक फिटनेस ट्रेनर भी हैं इसके बाद इन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया और शुरुवात में इनकी वीडियो पर व्यू नही आ रहे थे पर जैसे जैसे समय बीतता गया इनकी वीडियो वायरल होना शुरू हो गई और देखते ही देखते इनके लाखों में सब्सक्राइबर हो गए और आज के समय में इनकी वीडियो पर करोड़ों में व्यूज मिलते हैं। दोस्तों आपको पवन साहू की वीडियो कैसी लगती हैं हमें कमेंट में जरूर बताएं।

पवन साहू की फैमिली के बारे (Pawan sahu Family )

दोस्तों पवन साहू के भाई को तो आप सभी लोग जानते होंगे जिनका नाम मनीष साहू है। जो कि प्रोफेशन से एक youtuber और बॉडी बिल्डर हैं। इसके अलावा पवन साहू के पापा है। इसके अलावा पवन साहू ने सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया।

 पवन साहू की इनकम (Pawan sahu monthly income)

दोस्तों पवन साहू प्रोफेशन से एक Youtuber है। और एक Youtuber के इनकम के कई सारे सोर्स होते हैं। जैसे ब्रांड प्रमोशन, स्पॉन्सरशिप और एड रेवेन्यू दोस्तों पवन साहू की एगजैक्टली इनकम क्या है यह तो हम आपको नहीं बता सकते लेकिन दोस्तों इनकी वीडियो पर व्यू के हिसाब से हम आपको बता सकते हैं कि यह 10 से 15 लाख रुपए आराम से एक महीने में कमा लेते होंगे इसके अलावा भी इनके इनकम के कई सारे सोर्स हैं।

पवन साहू की नेटवर्थ (Pawan sahu net worth)

पवन साहू के नेटवर्थ के बारे में 2024 के हिसाब से पवन साहू का टोटल नेटवर्थ 12 करोड़ से भी ऊपर है

पवन साहू के हाउस के बारे (Pawan sahu House)

दोस्तों आपको बता दें कि भीलवाड़ा राजस्थान में इनका एक आलीशान घर है और अपने इस घर में अपनी पूरी फैमिली के साथ रहते हैं और इनके इस घर की कीमत 40 लाख रुपए है।और पवन साहू के इस घर में लगभग सारी सुख सुविधाए मौजूद है दोस्तों स्क्रीन पर आप पवन साहू की घर की कुछ शानदार फोटोस देख सकते हैं इसके अलावा दोस्तों आपको बता दें कि पवन साहू का हाल ही में एक फार्म हाउस भी बन रहा है जिसकी लागत 5 करोड़ रुपए है। स्क्रीन पर आप पवन साहू के फार्म हाउस की कुछ वीडियोस और फोटोस देख सकते हैं।

पवन साहू कार कलेक्शन ( Pawan sahu car collection)

चलिए दोस्तों बात करते हैं पवन साहू की कार कलेक्शन के बारे जान लेते है। दोस्तों नंबर एक पर आती है Toyota Fortuner जिस की कीमत है 55 Lakh रूपए है। नंबर दो पर आती है Mahendra Scorpio जिस की कीमत 25 Lakh रूपए है। नंबर तीन पर आती है Hundai Verna जिस की कीमत 18 Lakh रूपए है। इस के अलावा पवन साहू के पास एक Bolero हैं जिस की कीमत है 9 लाख रुपए। पवन साहू हाल ही में एक सोर्ट्स कार भी लेने वाले है जिस की कीमत करोड़ों में है।

दोस्तों इसके अलावा पवन साहू के पास दो रॉयल एनफील्ड बाइक हैं जिसकी कीमत है 3 लाख रुपए।

Social Media Accounts:

Instagram Pawan Sahu
Youtube Pawan Sahu
Contact sahup7778@gmail.com

Last Word:-

दोस्तों आपको बता दें कि पवन साहू ने भी अपनी लाइफ में बहुत सारा स्ट्रगल किया है तब जाकर इन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है दोस्तों आज के समय में पवन साहू की पहचान किसी की भी मोहताज नहीं है और दोस्तों आपको बता दें कि पवन साहू गरीबों के मसीहा के रूप में भी जाने जाते हैं। पवन साहू गरीबों की हर प्रकार से मदद करते हैं दोस्तों अगर आप भी पवन साहू को दिल से पसंद करते हैं हमे कॉमेंट में जरूर बताएं।

Leave a comment